Happy Birthday SKB

फरिश्तों में विश्वास रखते हो?
मैं रखता हूँ,
अक्सर मेरी दिल की बात सुनने,
मुझसे समझने आ जाता,
पहले अक्सर आया करता था,
फिर कुछ कम हो गया उसका आना,
कहता था कि उम्र हो चली है उसकी,
जो माँगना है अभी माँग लो,
फिर ना जाने कब मुलाकात हो,
मैं उदास हो गया,
कहा मुझे कुछ नहीं चाहिए,
मुझे चाहिए तो बस कुछ अपनापन,
सच्चाई किसी रिश्ते में,
किसी बच्चे का सा भोलापन,
कर सको तो इन्तज़ाम करो,
उसका जिसे कह सकूँ मैं अपना,
और जो माने मुझे अपना,

सोच में पड़ गया वो भी,
कुछ घबरा गया शायद,
कुछ ज़्यादा ही माँग लिया मैनें,
या सब कुछ जो उसके पास था,
या हो सकता है उसी को उसी से माँग लिया मैने,

पर कहते हैं कि पीछे नहीं हट सकते वो,
पूरा करना ही पड़ता है अपना वादा उनको,

और अचानक पता नहीं क्या हुआ,
वो मुस्कुराया,
और अचानक गायब हो गाया,
दिखा नहीं मुझे तब से,
वैसे मुझे तुम उसी दिन मिली थी,
तो तुम्हारा भी उस से कोई रिश्ता हुआ ना,
उसे ढूँढने में मेरी मदद करो।
क्या कहा? कैसा है वो?
क्या कहूँ….
बस तुम जैसा।

‘आपकामित्र’ गुरनाम सिहं सोढी
२७ मार्च, २०१२

मेरी बहन अनुराधा शर्मा के लिऐ उनके जन्मदिन पर

4 thoughts on “Happy Birthday SKB

  1. Anonymous says:

    बहन परमेश्वर की ओर से एक उपहार है.आशीर्वाद है कि आप हमेशा खुश रहो.आपका भाई फजल

  2. GSS Bhaiyaa !! This is the most amazing gift you gave to her……. :))

  3. Neha Sharma says:

    Dosti achi ho tu rang lati hai,Dosti gehri ho tu sabki bhati hai,Dosti nadan ho tu toot jati hay,Per dost hamse ho tu itihass ban jati hai.

  4. Anonymous says:

    Aaj 9th baar padh rahi hooon..*touched*SKB

Leave a Reply

